Advertisement

वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया के सम्मान के लिए BCCI के पास नहीं थे पैसे,लता मंगेशकर ने गाना गाकर थी मदद

क्रिकेट और बॉलीवुड का साथ हमेशा से चलता आ रहा है और जब-जब दोनों का संगम हुआ है तब-तब ये सुर्खियों में रहे हैं। आज आपकों एक ऐसी ही घटना बताएंगे जहां बॉलीवुड और क्रिकेट ने साथ मिलकर पूरे भारत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 28, 2019 • 17:15 PM
Lata Mangeshkar singing with 1983 cricket team
Lata Mangeshkar singing with 1983 cricket team (CRICKETNMORE)
Advertisement

क्रिकेट और बॉलीवुड का साथ हमेशा से चलता आ रहा है और जब-जब दोनों का संगम हुआ है तब-तब ये सुर्खियों में रहे हैं। आज आपकों एक ऐसी ही घटना बताएंगे जहां बॉलीवुड और क्रिकेट ने साथ मिलकर पूरे भारत को गौरवांवित किया।

साल 1983 में लॉर्ड्स के मैदान पर कपिल देव की अगुवाई में भारतीय टीम ने दो बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को हराते हुए वर्ल्ड कप ट्राफी अपने नाम की। भारत के इस बड़े जीत की कल्पना शायद किसी को भी नहीं थी, यहां तक कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भी नहीं। यहीं कारण था बीसीसीआई के पास अपने खिलाड़ियों को देने के लिए ना तो कोई उपहार था और नाहीं कोई इनामी राशि।

Trending


बीसीसीआई के पास तब इतने पैसे नहीं थे कि वो अपने वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों को तोहफे में कुछ दे सकें। इसकी भरपाई के लिए भारतीय क्रिकेट के बोर्ड मेंबर्स ने एक संगीत कार्यकम का आयोजन कराया जहां उन्होंने दर्शकों की एंट्री पर टिकट रखीं। जिस शख्सियत ने इस संगीत कार्यक्रम में गानें की हामी भरी वो कोई और नहीं बल्कि भारत की सबसे प्रतिष्ठित गायिका लता मंगेशकर थी। 


Read More

Cricket Scorecard

Advertisement