Advertisement

अल्जारी जोसेफ के पंजे की मदद से वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 रन से हराते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम की

वेस्टइंडीज ने (South Africa) ने 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका (West Indies) को 7 रन से हरा दिया। वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने एडेन

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 29, 2023 • 01:26 AM
अल्जारी जोसेफ के पंजे की मदद से वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 रन से
अल्जारी जोसेफ के पंजे की मदद से वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 7 रन से (Image Source: Google)
Advertisement

वेस्टइंडीज ने (South Africa) ने 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका (West Indies) को 7 रन से हरा दिया। वांडरर्स स्टेडियम, जोहान्सबर्ग में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने एडेन मार्कराम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। तीसरे मैच को जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। 

वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 156 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन रोमारियो शेफर्ड के बल्ले से निकले। उन्होंने 22 गेंद में 2 चौको और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन की पारी खेली। निकोलस पूरन ने 19 गेंद में 2 चौको और 4 छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली। वहीं ब्रेंडन किंग ने 36(25) और रेमन रेफर ने 27(18) रन का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लुंगी एंगीडी, कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ने लिए। वहीं एडेन मार्कराम ने एक विकेट लिया। 

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 213 रन ही बना पायी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन रीज़ा हेंड्रिक्स ने बनाये। उन्होंने 44 गेंद में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 83 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा राइली रूसो ने 21 गेंद में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 42 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान मार्कराम ने 18 गेंद में 4 चौको की मदद से नाबाद 35 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 5 विकेट अल्जारी जोसेफ ने लिए। वहीं एक विकेट जेसन होल्डर ने लिया। 

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेंड्रिक्स, रिले रोसौव, डेविड मिलर, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, वेन पार्नेल, ब्योर्न फोर्टुइन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, लुंगी एंगीडी। 

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेज़, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, रेमन रीफ़र, शेल्डन कॉटरेल, अल्ज़ारी जोसेफ। 


Cricket Scorecard

Advertisement