Advertisement
Advertisement
Advertisement

विराट कोहली के आने से अजिंक्य रहाणे की जिम्मेदारी हुई कम, जरूरत पड़ने पर उपकप्तान करेंगे ये काम

भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वह बैकसीट लेने से खुश हैं और जब भी

IANS News
By IANS News February 03, 2021 • 20:29 PM
Virat Kohli's arrival reduced Ajinkya Rahane's responsibility
Virat Kohli's arrival reduced Ajinkya Rahane's responsibility (Virat Kohli and Ajinkya Rahane (Image Source: Google))
Advertisement

भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि वह बैकसीट लेने से खुश हैं और जब भी जरूरत पड़ती है तो वह कप्तान विराट कोहली की मदद करने के लिए तैयार होते हैं।

कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन टेस्ट में नहीं खेले थे और उनकी जगह रहाणे ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी और सीरीज 2-1 से जीती थी। भारतीय टीम अब कोहली की कप्तानी में शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

Trending


रहाणे ने बुधवार को मीडिया से कहा, "मेरा काम बैकसीट लेना है और जब भी जरूरत हो तो विराट की मदद करना है। जब भी उन्हें (विराट) मेरी मदद की आवश्कता होगी, मैं उनकी मदद करूंगा। जब मैं उप-कप्तान होता हूं तो मैं आमतौर पर बैकसीट लेता हूं।"

उन्होंने कहा, "कप्तान के दिमाग में बहुत सारी चीजें हैं, इसलिए एक उप-कप्तान के रूप में, आपको स्थितियों की कल्पना करनी होगी, इस बारे में सोचें कि खेल में क्या हो सकता है और अगर कप्तान आपसे सुझाव मांगता है तो आपको तैयार होना चाहिए। मेरा काम वास्तव में आसान है। मैं बैकसीट लेता हूं। जब भी वह मुझसे कुछ चीजों के बारे में पूछते हैं, मैं जाता हूं और उन्हें बताता हूं। मेरे लिए, जब भी वह कप्तान होता है, मैं आमतौर पर बैकसीट लेता हूं।"

उपकप्तान ने कहा, "विराट कप्तान हैं। उन्होंने पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया से वापस आए थे। मूल रूप से वह कप्तान हैं और मैं उप-कप्तान हूं। मैं वास्तव में खुश हूं कि वह वापस आ गए हैं। एक टीम के रूप में हम अपनी ताकत से खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

उन्होंने स्वीकार किया कि नंबर पांच पर वापस बल्लेबाजी करने लिए थोड़ा समायोजन की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "थोड़े से समायोजन की जरूरत है। लेकिन मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। यह उस विशेष परिस्थिति में टीम को किस चीज की जरूरत है और उसके अनुसार बल्लेबाजी करनी है। टीम को जो भी जरूरत होगी, उसमें मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा।"


Cricket Scorecard

Advertisement