Advertisement

World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच प्रीव्यू, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन और सारी मैच डिटेल्स

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच शनिवार (14 अक्टूबर) को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 13, 2023 • 18:27 PM
World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच प्रीव्यू, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन और सारी मैच डिटेल्स
World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच प्रीव्यू, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन और सारी मैच डिटेल्स (Image Source: Google)
Advertisement

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने पहले दो मैच जीतकर तीसरे मैच में उतरेंगी। इस समय भारतीय टीम पाकिस्तान के मुकाबले थोड़ा ज्यादा मजबूत नजर आ रही है लेकिन रोहित शर्मा की टीम पाकिस्तान को हल्के में लेने की गलती कभी नहीं करेगी। जो भी टीम ये मुकाबला जीतेगी वो टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक पूरी कर लेगी। 

हेड टू हेड: IND vs PAK

Trending


जहां तक वनडे में आमने-सामने के रिकॉर्ड का सवाल है, पाकिस्तान इस प्रारूप में भारत से काफी आगे है। दोनों टीमों के बीच वनडे फॉर्मैट में कुल 134 मैच हुए हैं जिसमें से पाकिस्तान ने 73 मैच जीते हैं, जबकि भारत 56 मैचों में विजयी हुआ है। पांच मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुए, जिनमें से सबसे हालिया सितंबर 2023 में एशिया कप में ग्रुप चरण का मुकाबला था। हालांकि, वर्ल्ड कप में कहानी उल्टी हो जाती है दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में अब तक कुल 7 मुकाबले हुए हैं और हार बार भारत जीता है इसका मतलब ये है कि पाकिस्तान को अभी भी वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत का इंतजार है।

टीम न्यूज: IND vs PAK

भारत 

भारतीय टीम ने अपने पहले दोनों मुकाबलों में बल्ले और गेंद से काफी प्रभावित किया है और ऐसा लग रहा है कि ये टीम बिल्कुल सही मौके पर पीक कर रही है। अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया था ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या अश्विन की वापसी होती है या वो इस मैच में भी बाहर बैठते हैं। भारत के लिए अच्छी खबर ये है कि शुभमन गिल ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है और वो इस मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल/ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/शाार्दुल ठाकुर , कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान

पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में सात मुकाबलों में भारत को नहीं हराया है, लेकिन विश्व कप इतिहास में सबसे बड़े स्कोर का पीछा करने में ये टीम सफल रही है, इसे देखते हुए इस मैच में उन्हें हल्के में लेना एक गलती होगी। अब्दुल्ला शफीक के रूप में पाकिस्तान को एक भरोसेमंद ओपनर मिल गया है। कप्तान बाबर आज़म अभी तक इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जबकि मोहम्मद रिज़वान उनके बल्लेबाज़ हैं जिन पर नज़र रहेगी। ऐसे में अगर बाबर का बल्ला भी चल पड़ा तो पाकिस्तान और भी खतरनाक हो जाएगा। पाकिस्तान का गेंदबाजी विभाग उसका पसंदीदा विभाग है और डायनामाइट नसीम शाह की अनुपस्थिति में हसन अली ने श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट लेकर उनकी कमी नहीं खलने दी। उनके साथ शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ भी इस मैच में अहम भूमिका निभाएंगे।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मुहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ

IND vs PAK मैच डिटेल्स

स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
दिनांक और समय: 14 अक्टूबर दोपहर 02:00 बजे
लाइव स्ट्रीमिंग: डिज्नी प्लस हॉटस्टार
टीवी: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क 

पिच रिपोर्ट: IND vs PAK

Also Read: Live Score

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम मैदान में रनों की बारिश देखी गई है। बल्लेबाजों ने अगर खेल के शुरुआती चरण में धैर्य बनाए रखा और विकेट नहीं दिए तो ये एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होगा। टॉस जीतने वाली टीम इस मैच में चेज़ करने का फैसला कर सकती है।


Cricket Scorecard

Advertisement