Advertisement
Advertisement
Advertisement

T20 World Cup Women: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर की मेजबानी करेगा युगांडा

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के अंतिम दौर की मेजबानी के लिए युगांडा को चुना है। युगांडा क्रिकेट एसोसिएशन (यूसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मुगुमे ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी से इस फैसले की

IANS News
By IANS News May 23, 2023 • 11:50 AM
Uganda to host ICC Women's T20 World Cup qualifiers
Uganda to host ICC Women's T20 World Cup qualifiers (Image Source: Google)
Advertisement

ICC Women's T20 World Cup 2023: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के अंतिम दौर की मेजबानी के लिए युगांडा को चुना है। युगांडा क्रिकेट एसोसिएशन (यूसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मुगुमे ने सिन्हुआ न्यूज एजेंसी से इस फैसले की पुष्टि की।

राजधानी कंपाला के लुगोगो क्रिकेट ओवल में होने वाला इवेंट 7-18 दिसंबर को है। मेजबान युगांडा सहित आठ टीमें इसमें हिस्सा लेंगी -- जिम्बाब्वे, तंजानिया, रवांडा, नाइजीरिया, नामीबिया और दो अन्य सहित टीमें इसमें हिस्सा लेंगी।

Trending


आईसीसी के अनुसार, शीर्ष दो टीमें अफ्रीका का प्रतिनिधित्व करने के लिए वैश्विक क्वालीफायर के लिए खेलेंगी। महिला टी20 विश्व कप 2024 बांग्लादेश में आयोजित किया जाएगा।

यूसीए के संचालन प्रबंधक जोशुआ म्वांजा ने युगांडा को इस आयोजन की मेजबानी देने के लिए आईसीसी को धन्यवाद दिया।

म्वांजा ने कहा, हम टी20 महिला क्वालीफायर की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं। यह इस विश्वास को दर्शाता है कि आईसीसी के पास इतने बड़े आयोजन की मेजबानी करने की हमारी क्षमता है।

Also Read: IPL 2023 Points Table

युगांडा ने 2017 में नामीबिया में अफ्रीकी क्षेत्रीय क्वालीफायर जीतने के बाद नीदरलैंड में 2018 में टी20 महिला वैश्विक क्वालीफायर में खेला था।


Cricket Scorecard

Advertisement