बल्ला उधर लेकर नसीम शाह ने पाकिस्तान को एशिया कप फाइनल में पहुंचाया

Updated: Thu, Sep 08 2022 14:04 IST
Cricket Image for बल्ला उधर लेकर नसीम शाह ने पाकिस्तान को एशिया कप फाइनल में पहुंचाया (Image Source: Google)

पाकिस्तान के 10वें नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह ने अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार के सुपर फोर मैच में उधार के बल्ले से लगातार दो छक्के मारकर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई।

130 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को 10 गेंदों में 20 रन की जरूरत थी और उसके दो विकेट बाकी थे। पाकिस्तानी खेमे में उस समय हड़बड़ाहट फैल गयी जब सीनियर बल्लेबाज आसिफ अली 19वें ओवर में आउट हो गए। इसके बाद टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन की आखिरी जोड़ी पर आ गयी।

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। नसीम शाह ने लगातार दो छक्के मारकर मैच निपटा दिया और पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के फाइनल में पहुंचा दिया।

शाह ने हसनैन से बल्ला उधार लिया था और आखिरी ओवर में साहसिक छक्के लगाए। नसीम शाह ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा मैच के बाद जारी वीडियो में कहा, "मैं जानता हूं कि हर कोई अब मेरी बल्लेबाजी के बारे में बात करेगा। लेकिन मैंने नेट पर कड़ा अभ्यास किया है। मैंने हसनैन से कहा था कि अपना बल्ला मुझे दे दो क्योंकि मेरा बल्ला उतना अच्छा नहीं है।"

हसनैन ने भी पुष्टि की कि दोनों छक्के उनके बल्ले से आये हैं। हसनैन ने कहा , "उसने मुझसे बल्ला देने के बारे में कहा था। मैंने कहा कि ठीक है। आप एक सिंगल लेकर बल्ला मुझे वापस दे देना लेकिन नसीम ने दो छक्के मारकर मैच ही समाप्त कर दिया।"

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

नसीम ने कहा कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी में भरोसा था जिससे उन्हें पाकिस्तान के लिए मैच जीतने में मदद मिली। उन्होंने कहा, "मुझे खुद पर भरोसा था कि मैं ऐसा कर सकता हूं। मेरे लिए यह यादगार मैच रहेगा।"

TAGS

Related Cricket News

Most Viewed Articles