देखें वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में हुई टॉप 5 सबसे बड़ी साझेदारी, इस जोड़ी के नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

Updated: Sat, Jun 23 2018 17:21 IST
Top 5 highest opening partnerships in ODIs (ICC)

क्रिकेट में किसी भी टीम को एक बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए बल्लेबाजों में साझेदारी बहुत जरुरी है। जब 2 बल्लेबाज मिलकर एक लम्बी साझेदारी करते है तो वह विपक्षी टीम के गेंदबाजों की कमर तोड़ने का काम करती है। आइS आज जानते है वनडे इंटरनेशनल में बल्लेबाजों द्वारा की गयी 5 सबसे बड़ी साझेदारी।  देखिए दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

 

 

क्रिस गेल- मार्लोन सैमुएल्स

यह वर्ल्ड रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और मार्लोन सैमुएल्स की जोड़ी के नाम है। इन दोनों खिलाड़ियों ने साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप के मुकाबले में दूसरे विकेट के लिए 372 रन की साझेदारी की थी। इस दौरान गेल ने 215 रन और सैमुएल्स ने 133 रनों की बेजोड़ पारी खेली। 

 

सचिन तेंदुलकर- राहुल द्रविड़

इस लिस्ट में दूसरे पायेदान पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की जोड़ी है। राहुल और सचिन ने साल 1999 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हैदराबाद मे खेले गए मुकाबले में दूसरे विकेट के लिए 331 रनों  की बड़ी साझेदारी की थी। इस मैच में सचिन ने 186 रन तो वही द्रविड़ ने बेहतरीन 153 रन बनाये। 

 

सौरव गांगुली- राहुल द्रविड़ 

दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने मिलकर साल 1999 में श्रीलंका के विरुद्ध टॉटन के मैदान  पर खेले गए मुकाबले में दूसरे विकेट के लिए 318 रन जोड़े थे। इस मैच में सौरव ने शानदार 183 रन बनाये और द्रविड़ ने 145 रनों की पारी खेली।

 

उपुल थरंगा- सनथ जयसूर्या 

इस लिस्ट में चौथे पायेदान पर श्रीलंका टीम के सनथ जयसूर्या और उपुल थरंगा हैं। जयसूर्या और थरंगा ने साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स के मैदान पर ओपेनिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 286 रनों की साझेदारी की। उस मैच में जयसूर्या ने 152 रन बनाये और उनके जोड़ीदार थरंगा ने 109 रनों की पारी खेली। 

 

डेविड वॉर्नर- ट्रेविस हेड 

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर और ट्राविस हेड पांचवें नंबर पर हैं। वॉर्नर और हेड ने साल 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड के मैदान पर ओपनिंग करते हुए पहले विकेट की लिए 284 रनों की शानदार साझेदारी की। वॉर्नर ने उस मैच में 179 रनों की बेहतरीन पारी खेली तो वही ट्रेविस हेड ने 128 रन बनाये।      

Most Viewed Articles