वो 5 इंटरनेशनल क्रिकेटर,जिनकी मौत बहुत कम उम्र में हो गई

Updated: Tue, Nov 12 2019 09:32 IST
hansie cronje and phil hughes (CRICKETNMORE)

इंटरनेशनल क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने शुरूआत से अपने खेल से फैंस का दिल जीता। लेकिन मैदान या मैदान से बाहर हुई किसी घटना के कारण कम उम्र में उनकी मौत हो गई, आइए जानते हैं उन क्रिकेटर्स के बारे में

हैंसी क्रोनिए

साउथ अफ्रीका के महान कप्तान हैंसी क्रोनिए की मौत साल 2002 में एक विमान दुर्घटना में हुई थी, उस समय उनकी उम्र 32 साल थी। 2002 में हवाई यात्रा के दौरान उनका विमान ओटेन्क्यूआ पहाड़ से टकरा गया था और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी थी।

 

फिलिप ह्यूज

ऑस्ट्रेलिया के फिलिप ह्यूज की मौत मैदान पर ही एक घरेलू मैच के दौरान गेंद सिर पर लगने से हुई थी,उस समय उनकी उम्र 25 साल थी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे तब तेज गेंदबाज सीन एबॉट ने एक तेज बाउंसर मारा जो उनके हेलमेट के पिछले हिस्से में जाकर लगा। दो दिन ईलाज के बाद उन्होंने दुनिया को अलवा ह्यूज ने अपने देश के लिए 26 टेस्ट और 25 वनडे मैच खेले थे।

बेन होलियोके 

इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन होलियोके जो कि मेलबर्न में जन्में थे उनकी मृत्यु 24 साले के में उम्र में एक कार दुर्घटना में हुई थी। साल 2002 में पर्थ में हुए कार हादसे में बेन खुद को संभाल नहीं पाए और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। बेन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एडम होलियोके के छोटे भाई थे।

कोली स्मिथ

वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर कोली स्मिथ की मौत साल 1959 में महज 26 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना से हुई। स्मिथ लंदन में होने वाले एक चैरिटी मैच खेलने जा रहे थे, तभी उनकी कार मवेशियों से भरे एक ट्रक में टकरा गई। इस दुर्घटना के बाद स्मिथ कोमा में चले गए जिसके बाद हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गयी।

मंजुरल इस्लाम राणा

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मंजुरल इस्लाम राणा ने बांग्लादेश के लिए 6 टेस्ट तथा 25 वनडे मैच खेले है। राणा मोटरसाइकिल चलाते हुए पहले बस और फिर बिजली के खंभे से टकरा गई, जिसके चलते उनकी मौत हो गई । उस समय उनकी उम्र 22 साल थी। 
 

TAGS

Related Cricket News

Most Viewed Articles