टीम इंडिया के वो 3 खिलाड़ी, जो शायद IPL 2020 की नीलामी में नहीं बिकेंगे

Updated: Mon, Dec 16 2019 12:12 IST
3 Indian players who can go unsold in ipl 2020 auction (BCCI)

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होनी है। इस नीलामी में सभी टीमों के मालिक भारतीय खिलाड़ियों पर जमकर दांव खेंलेगे। लेकिन टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं,जिन्हें शायद इस सीजन में कोई खरीदार ना मिले।

हनुमा विहारी

हनुमा विहारी पिछले डेढ़ साल से भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा है। लेकिन लिमिटेड ओवर क्रिकेट में घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।
साल 2013 में पहली बार आईपीएल खेलने वाले हनुमा ने अब तक कुल 24 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 284 रन निकले हैं। उनका बेस्ट स्कोर 46 रन रहा है।

2019 में भी दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें सिर्फ 2 मुकाबले खिलाए थे और फिर उन्हें नीलीमी से पहले रिलीज कर दिया। इस रिकॉर्ड के साथ उन्हें इस सीजन कोई खरीदार मिलना मुश्किल है।

 

बरिंदर सरन

पंजाब के बाएं तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले गए वनडे मैच से भारत के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद उस साल ही उन्हें हैदराबाद की टीम ने अपने साथ जोड़ा। सरन ने उस सीजन में हैदराबाद के लिए 14 मैच खेले और इतने ही विकेट अपने खाते में डाले। इसके बाद अब तक खेले गए 9 मैच में उन्होंने जमकर रन लुटाये और सिर्फ 4 विकेट चटकाए। 

सरन पिछले साल मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें सिर्फ दो मैच खेलने का मौका मिला। इस साल मुंबई ने उन्हें रिलीज कर दिया है। इस रिकॉर्ड के साथ इस साल की नीलामी में उन्हें कोई ख़रीदार मिलना मुश्किल लग रहा है।

 

मनोज तिवारी

भारतीय टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी पिछले कुछ समय से अपने खेल से ज्यादा सोशल मीडिया पर अपने कमेंट्स को लेकर ज्यादा चर्चा में रहे हैं। मनोज ने आईपीएल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया और 137.29 की स्ट्राइक रेट से 324 रन बनाए।

साल 2018 में मनोज को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने साथ जोड़ा,लेकिन वह 5 मैचों सिर्फ 47 रन ही बना सके। इसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला। इस नीलामी में उनका बेस प्राइज़ 50 लाख रुपये हैं, लेकिन उन्हें शायद ही कोई ख़रीदार मिले।
 

TAGS

Related Cricket News

Most Viewed Articles