महिला टी-20 वर्ल्ड कप वार्म अप मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को रोमांचक मैच में 2 रनों से हराया, इस गेंदबाज ने पलटा पासा !

Updated: Tue, Feb 18 2020 16:20 IST
महिला टी-20 वर्ल्ड कप वार्म अप मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को रोमांचक मैच में 2 रनों से हराया, इस गें (twitter)

18 फऱवरी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्व कप से पहले मंगलवार को यहां खेले गए अपने अंतिम अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को दो रन से हरा दिया।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 107 रन का स्कोर बनाया और फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज की टीम को सात विकेट पर 105 रन पर रोक दिया।

वेस्टइंडीज के लिए ली एन किर्बी ने सर्वाधिक 42, हैली मैथ्यूज ने 25 और चिनले हेनरी ने 17 रन बनाए। भारत की ओर से पूनम यादव ने तीन और शिखा पांडे, दीप्ति शर्मा तथा कप्तान हरमप्रीत कौर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, भारत ने आठ विकेट पर 107 रन का स्कोर बनाया। भारतीय टीम की तरफ से 10वें नंबर की बल्लेबाज शिखा पांडे ने सर्वाधिक नाबाद 24 रन बनाए। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 21, पूजा वस्त्राकर ने 13 और शेफाली वर्मा ने 12 रनों का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की तरफ से शमीलिया कोमैन और अनिसा मोहम्मद ने दो-दो जबकि चिनले हेनरी, एफी फ्लेचर, कप्तान स्टेफनी टेलर तथा एलियाह एलिनी ने एक-एक विकेट चटकाए।

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 21 फरवरी से शुरू होगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है।

भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 21 फरवरी को मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। ग्रुप-बी में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और थाईलैंड की टीमें शामिल हैं।

TAGS

Related Cricket News

Most Viewed Articles