Advertisement
Advertisement
Advertisement

वर्ल्ड कप के इतिहास में बल्लेबाजों द्वारा खेली गई टॉप-5 सबसे बड़ी परियां

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अगर किसी टीम को विशाल स्कोर खड़ा करना है तो जरुरी है की टीम का कोई एक बल्लेबाज बड़ी पारी खेले और विरोधी टीम को बैकफुट पर धकेल दे। वर्ल्ड कप में भी ऐसे कई मैच

Cricketnmore Editorial
By Cricketnmore Editorial May 12, 2019 • 04:25 AM
Highest Individual Scores
Highest Individual Scores (Image - Cricketnmore)
Advertisement

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अगर किसी टीम को विशाल स्कोर खड़ा करना है तो जरुरी है की टीम का कोई एक बल्लेबाज बड़ी पारी खेले और विरोधी टीम को बैकफुट पर धकेल दे। वर्ल्ड कप में भी ऐसे कई मैच हुए जहां बल्लेबाजों ने एक पारी में ही बड़ा स्कोर बनाते हुए विरोधी टीम की गेंदबाजी की कमर तोड़ दी है।

ऐसे में आइये आज जानते है वर्ल्ड कप के इतिहास में बल्लेबाजों की टॉप-5 सबसे बड़ी पारियों के बारें में।

Trending


मार्टिन गुप्टिल - 237*

वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का रिकॉर्ड न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम है। गुप्टिल ने 21 मार्च साल 2015 को वेस्टइंडीज के खिलाफ 163 गेंदों में नाबाद 237 रन बनाए। वेलिंगटन के स्टेडियम पर खेले गए इस मुकाबलें में गुप्टिल ने 24 चौके तथा 11 गगनचुंबी छक्के लगाने का कारनामा किया था। 


क्रिस गेल - 215

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस गेल ने 24 फरवरी साल 2015 को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ कैनबरा के स्टेडियम में हुए मैच में 147 गेंदों में 215 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 10 चौके तथा 16 आतिशी छक्के जड़े थे।


गैरी कर्स्टन - 188*

साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गैरी कर्स्टन ने 16 फरवरी साल 1996 में हुए वर्ल्ड कप मैच के दौरान यूएई 159 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 188 रनों की पारी खेली थी। रावलपिंडी के स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबलें में कर्स्टन ने कुल 13 चौके तथा 4 छक्के लगाए थे।


Read More

Cricket Scorecard

Advertisement