Advertisement
Advertisement
Advertisement

T20I में अपनी गेंदबाजी के द्वारा सबसे ज्यादा रन देने वाले पांच गेंदबाज, 3 नाम तो हैरान करने वाले

वर्तमान समय में क्रिकेट बहुत तेज़ी से बदल रहा हैं पहले टेस्ट क्रिकेट को बहुत प्यार मिलता था फिर वनडे क्रिकेट का समय आया लेकिन आज टी 20 क्रिकेट का वक़्त आ गया हैं। टी- 20 क्रिकेट पहले से ही

Jasvinder Singh
By Jasvinder Singh June 03, 2018 • 15:02 PM
T20I में अपनी गेंदबाजी के द्वारा सबसे ज्यादा रन देने वाले पांच गेंदबाज, 3 नाम तो हैरान करने वाले Ima
T20I में अपनी गेंदबाजी के द्वारा सबसे ज्यादा रन देने वाले पांच गेंदबाज, 3 नाम तो हैरान करने वाले Ima (Twitter)
Advertisement

वर्तमान समय में क्रिकेट बहुत तेज़ी से बदल रहा हैं पहले टेस्ट क्रिकेट को बहुत प्यार मिलता था फिर वनडे क्रिकेट का समय आया लेकिन आज टी 20 क्रिकेट का वक़्त आ गया हैं। टी- 20 क्रिकेट पहले से ही बल्लेबाज़ों का खेल कहा जाता रहाहै और इस फॉर्मेट में तो गेंदबाज़ के पास ज़्यादा मौका ही नहीं होते जहाँ उसे पूरे मैच में 4 ओवर ही करने होते है और बल्लेबाज़ जो की गेंदबाज़ की हर गेंद को सीमा रेखा के पार भेजने का प्रयास करता हैं। यही वजह से इस फॉर्मेट में गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई भी होती हैं। ऐसे में आइए जानते हैं  दुनिया के टॉप 5 गेंदबाज़ जिन्होंने टी 20 इंटरनेशनल में सबसे ज़्यदा रन अपनी गेंदबाजी के दौरान खाए हैं।

शाहिद अफरीदी

Trending


पाकिस्तान के दिग्गज ऑल राउंडर शहीद अफरीदी दुनिया में टी 20 क्रिकेट के सबसे ज़्यादा रन खाने वाले गेंदबाज़ो में शीर्ष पर हैं। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के द्वारा टी- 20 क्रिकेट में कुल 2396 रन दिए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में अफरीदी सबसे सफल आल राउंडर हैं जिनके नाम टी 20 क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। अफरीदी ने 99 मैच में कुल 98 टी 20 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं।


Read More

Cricket Scorecard

Advertisement