Advertisement
Advertisement
Advertisement

साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी के बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ी कई दिलचस्प बातें, जानकर दंग रह जाएंगे आप

साउथ अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसिस आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्लेसिस एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ साथ एक वर्ल्ड क्लास फील्डर भी हैं। आइये उनके जन्मदिन के मौके पर जानते उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें। जन्म स्थल एवं

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma July 13, 2018 • 15:12 PM
साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी के बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ी कई दिलचस्प बातें, जानकर दंग रह जाएंग
साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी के बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ी कई दिलचस्प बातें, जानकर दंग रह जाएंग (Google Search)
Advertisement

साउथ अफ्रीका के कप्तान फैफ डू प्लेसिस आज अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। प्लेसिस एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ साथ एक वर्ल्ड क्लास फील्डर भी हैं। आइये उनके जन्मदिन के मौके पर जानते उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें।

जन्म स्थल एवं पूरा नाम

Trending


फाफ डू  प्लेसिस का जन्म 13 जुलाई साल 1984 को साउथ अफ्रीका के प्रिटोरिया में हुआ और इनका पूरा नाम फ्रांकोसिस डू प्लेसिस है। 

रग्बी खेलते खेलते बने क्रिकेटर

प्लेसिस को बचपन में अपने स्कूल में रग्बी खेलना का बहुत शौक था। उनके पिताजी का भी यही सपना था की वो रग्बी खेले मगर बचपन में 2-3  बार पैर की हड्डियों में लगे चोट के कारण उन्होंने रग्बी से दूरी बना ली और क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित किया।

डीविलियर्स से है पुरानी दोस्ती

आपको ये जानकर हैरानी होगी की डू प्लेसिस और एबी डीविलियर्स की दोस्ती क्रिकेट के मैदान पर नहीं हुई बल्कि ये दोनों बहुत ही पुराने दोस्त हैं।डीविलियर्स और प्लेसिस की दोस्ती स्कूल के दिनों से है और यहाँ तक वो एफिज बॉयज स्कूल के हॉस्टल के एक ही कमरे में कई वर्षो तक साथ रहे थे।


Read More

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS
Advertisement