Advertisement
Advertisement
Advertisement

'हॉट स्पॉट' कैमरा ऑपरेटर से ऑस्ट्रेलिया का स्टार बल्लेबाज बनने तक का मार्नस लाबुशेन का सफर

ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन ( Marnus Labuschagne) का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है। इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह पहले स्थान पर हैं। खबर लिखे...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 09, 2021 • 18:01 PM
Marnus Labuschagne Journey From Channel Nine's hot spot guy to Star Australian Batsman
Marnus Labuschagne Journey From Channel Nine's hot spot guy to Star Australian Batsman (Australia Cricketer Marnus Labuschagne)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन जारी है। इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह पहले स्थान पर हैं। खबर लिखे जाने तक उन्होंने 6 पारियों में 263 रन बना लिए हैं और उनकी छठी पारी अभी जारी है। 

अक्टूबर 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने वाले लाबुशेन बहुत कम समय में ऑस्ट्रेलियाई टीम का अहम हिस्सा बन गए हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब उन्होंने इंटरनेशनल मुकाबले में बतौर इंफ्रारेड कैमरे के ऑपरेटर के तौर पर काम किया, जिसके लिए उन्हें प्रतिदिन 90 डॉलर मिलते थे। 

Trending


इस कैमरे का इस्तेमाल हॉट स्पॉट तकनीक के लिए किया जाता है। जिससे डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) के दौरान यह पता चलता है कि गेंद बल्लेबाज के बल्ले, ग्लव्स या पैड को छूकर गई है या नहीं। 

जुलाई 2019 में एशेज सीरीज के दौरान लाबुशेन ने खुलासा किया था कि उन्होंने 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में हॉट स्पॉट कैमरा ऑपरेटर के तौर पर काम किया था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने हैट्रिक ली थी। 


Read More

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement