Advertisement
Advertisement
Advertisement

अपने समय का घातक तेज गेंदबाज बन गया टैक्सी चलाने वाला !

27 फरवरी। एक ऐसा क्रिकेटर जो 43 टेस्ट मैच अपने देश के लिए खेला और कई विकेट अपने खाते में करने में सफल रहा। लेकिन रिटायरमेंट के बाद टैक्सी चलाने वाला बन गया। यह पढ़ने में थोड़ा अजीब है लेकिन यह

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat February 27, 2020 • 14:43 PM
अपने समय का घातक तेज गेंदबाज रिटायरमेंट के बाद बन गया टैक्सी चलाने वाला ! Images
अपने समय का घातक तेज गेंदबाज रिटायरमेंट के बाद बन गया टैक्सी चलाने वाला ! Images (twitter)
Advertisement

27 फरवरी। एक ऐसा क्रिकेटर जो 43 टेस्ट मैच अपने देश के लिए खेला और कई विकेट अपने खाते में करने में सफल रहा। लेकिन रिटायरमेंट के बाद टैक्सी चलाने वाला बन गया। यह पढ़ने में थोड़ा अजीब है लेकिन यह सच है।

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज एवेन चैटफील्ड जो रिटायरमेंट के बाद अब टैक्सी चला रहे हैं। खेल पत्रकार विमल कुमार जो इस समय न्यूजीलैंड में हैं उन्होंने एवेन चैटफील्ड के बारे में क्रिकेट फैन्स को जानकारी दी है।

Trending


आपको बता दें कि एवेन चैटफील्ड ने टैक्सी चलाने को लेकर कहा कि वो उम्र के उस पड़ाव में हैं जहां उन्हें नौकरी नहीं मिलेगी ऐसे में उन्होंने खुद का टैक्सी चलाने का फैसला किया। एवेन चैटफील्ड ने कहा कि आपको हमेशा अपना खर्चा तो चलाना ही पड़ता है ना। ऐसे में उन्होंने टैक्सी चलाने का फैसला किया।

एवेन चैटफील्ड ने आगे ये भी कहा कि वो टैक्सी अपने मन से चला रहे हैं। टैक्सी चलाने से फायदा ये होता है कि आप दिन भर टैक्सी तो चलाते ही हैं बल्कि आपका मन जहां जाने का करता है वहां आप जा सकते हैं। जब मन करें तो आप क्रिकेट भी देखने पहुंच जाते हैं। 

एवेन चैटफील्ड ने अपने टेस्ट करियर में 43 टेस्ट खेले और 123 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे। इसके साथ - साथ 114 वनडे मैचों में एवेन चैटफील्ड के खाते में कुल 140 विकेट दर्ज हैँ।

70-80 के दशक में एवेन चैटफील्ड बेहद ही खतरनाक तेज गेंदबाज माने गए। एवेन चैटफील्ड और रिचर्ड हेडली की जोड़ी 70-80 दशक में कमाल की तेज गेंदबाजी जोड़ी मानी जाती थी। एवेन चैटफील्ड अपने पहले टेस्ट मैच के दौरान बाउंसर से चोटिल भी हुए थे। उस समय एवेन चैटफील्ड की हालत इतनी खराब थी कि मरते- मरे बचे थे। एवेन चैटफील्ड भारतीय क्रिकेटर कपिल देव के दोस्त भी हैं। 

ये भी पढ़े- OMG: न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने 68 साल की उम्र में लिया संन्यास,खेले हैं इतने इंटरनेशनल मैच

वर्तमान क्रिकेट को लेकर एवेन चैटफील्ड ने कहा कि अब क्रिकेट बदल चुका है। पहले आप जब बल्लेबाजी करते थे तो हेलमेट बगैरह नहीं होती थी जिससे खतरा बराबर बना रहता था। इन सभी सुरक्षात्मक गियर्स के आने से क्रिकेट अब ज्यादा बेहतर हो गया है। 


Cricket Scorecard

Advertisement