X close
X close
Indibet

मैकुलम के नाबाद दोहरे शतक से न्यूजीलैंड की वापसी, भारत पर हार का खतरा

by Saurabh Sharma Jan 10, 2015 • 00:05 AM

वेलिंगटन/नई दिल्ली, 17 फरवरी (हि.स.) । दूसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने भारत को करारा जवाब देते हुए कप्तान मैकुलम के शानदार दोहरे शतक की बदौलत अब तक 325 रन की बढत बना ली है। सोमवार को मैच खत्म होने तक मेजबान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 571 रन बना लिए हैं। मैकुलम 281 और नीशम 67 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

दो दिन से ड्राइविंग सीट पर रहे भारत के लिए मैच जीतना अब दूर की कौड़ी नजर आ रहा है।अगर भारतीय बल्लेबाज कीवी पेस अटैक के सामने टिककर नहीं खेल पाए, तो भारत पर हार का खतरा भी मंडरा सकता है।

मैकुलम और बीजे वाटलिंग की मैराथन साझेदारी की बदौलत कीवी टीम ने मैच में जबरदस्त वापसी की। वाटलिंग 367 गेंदों में 13 चौकों की मदद से124 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया।

भारत के लिये जहीर खान 115 रन देकर तीन विकेट लिए, मोहम्मद शमी के हिस्से 2 और रविंद्र जडेजा को एक एक विकेट मिला। लंच के बाद मैकुलम और वाटलिंग ने न्यूजीलैंड के 350 रन 128वें ओवर में पूरे किए। उन्होंने भारत के खिलाफ किसी विकेट के लिये सर्वोच्च साझेदारी का न्यूजीलैंड का पिछला रिकार्ड तोड़ा जो रोस टेलर और जेसी राइडर ने 2009 में बनाया था। फिर 138वें ओवर में वाटलिंग ने अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया। मैकुलम को जहां अपनी पारी में दो जीवनदान मिले, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज वाटलिंग की पारी बेदाग रही।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Other Legends

Latest Cricket News

Article