X close
X close
Indibet

साइमंडस का करियर खत्म होने के पीछे मंकीगेट प्रकरण में सहयोग न मिलना-पोटिंग

by Saurabh Sharma Feb 10, 2015 • 04:50 AM

सिडनी/नई दिल्ली, 13 फरवरी (हि.स.) । पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कप्तान रिकी पोंटिंग ने एंड्रयू साइमंडस का करियर खत्म होने के पीछे मंकीगेट प्रकरण के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से सहयोग नहीं मिल पाना बताया है।

पोंटिंग ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2008 के उस मामले में बीसीसीआई जैसे ताकतवर बोर्ड के सामने झुक गया जब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह पर आरोप लगे थे कि उन्होंने उस विवादित टेस्ट के दौरान साइमंडस पर नस्लीय टिप्पणी की थी।

पोंटिंग ने नेटवर्क नाइन को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि मुझे हर दिन, हर सप्ताह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यह कहता था कि इसे खेल से हटाना है और यह हुआ भी। मुझे इसके खिलाफ खड़ा होना पड़ा। मैंने पत्र के निर्देशों का पालन किया। मैंने वही किया जिसकी मुझेसे अपेक्षा थी। मुझे पता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में कई प्रशासक ऐसे हें जो यह नहीं कह सकते। उस घटना के बाद हरभजन पर तीन टेस्ट का प्रतिबंध लगा लेकिन बाद में अपील के जरिये बीसीसीआई उसे हटवाने में कामयाब रहा।

पोंटिंग ने कहा कि मंकीगेट प्रकरण के बाद साइमंडस में काफी बदलाव आया। उन्होंने कहा कि वह एंड्रयू साइमंडस के अंत की शुरुआत थी। उसके बाद उसका करियर ग्राफ गिरता गया। उसे लगने लगा कि वह लोगों पर भरोसा नहीं कर सकता जिन पर उसे भरोसा करना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/

Other Legends

Latest Cricket News

Article