X close
X close
Indibet

मैकुलम के शतक से संभला न्यूजीलैंड, 6 रन की ली बढत

by Saurabh Sharma Jan 10, 2015 • 00:05 AM

वेलिंगटन/नई दिल्ली, 16 फरवरी (हि.स.) । भारत के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के धमाकेदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने कुछ हद तक अपने आपको संभाल लिया है। मैकुलम ने अपनी टीम को शुरुआती मुश्किलों से उबारा और दो जीवनदान का भरपूर फायदा उठाते हुए 237 गेंद में नाबाद 114 रन बना लिए। उन्होंने बीजे वॉटलिंग के साथ मिलकर न्यूजीलैंड को मैच में बनाये रखा। वॉटलिंग 208 गेंद में 52 रन बनाकर उनके साथ क्रीज पर डटे हुए हैं।

मैकुलम और वॉटलिंग ने छठे विकेट के लिए नाबाद 158 रन की भागीदारी निभायी और न्यूजीलैंड को तीसरे दिन स्टंप तक 99 ओवर में पांच विकेट पर 252 रन बनाने में मदद की। मेजबान टीम ने महज 94 रन के अंदर अपने पांच विकेट खो दिये थे। बेसिन रिजर्व की पिच पहले दिन जैसी नहीं थी, जिससे न्यूजीलैंड के पास मौका था कि वह भारतीय टीम की बढ़त खत्म कर दे जिसने मेजबान टीम को पहली पारी में 192 रन पर समेटने के बाद 438 रन बनाए थे। लेकिन न्यूजीलैंड के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही, अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान (60 रन देकर तीन विकेट) ने पहले सत्र में दो विकेट चटकाकर शुरुआती झटके दिये जिससे लंच तक उनका स्कोर चार विकेट पर 87 रन था।

लंच के बाद के सत्र की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई जिसमें न्यूजीलैंड ने कोरी एंडरसन (02) का विकेट सस्ते में खो दिया। इसके बाद मैकुलम और वॉटलिंग ने मिलकर टीम को उबारा और सुनिश्चित किया कि भारत को दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़े। लेकिन दो दिन का खेल अभी बाकी है और न्यूजीलैंड ने भारत पर सिर्फ छह रन की बढ़त हासिल की है, उनके पांच विकेट बाकी हैं। मेहमान टीम को सीरीज़ बराबर करने के लिए मौके का पूरा फायदा उठाना होगा, न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में पहला टेस्ट 40 रन से जीता था।

भारत के लिए जहीर ने तीन विकेट चटकाये, लेकिन अंतिम सत्र में वह फीके ही लगे। ईशांत शर्मा (63 रन देकर कोई विकेट नहीं) और मोहम्मद शमी (72 रन देकर एक विकेट) ने काफी गेंदबाजी की लेकिन रविंद्र जडेजा (49 रन देकर एक विकेट) ने चारों भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा 26 ओवर फेंके।
हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Other Legends

Latest Cricket News

Article